PDF फाईल को Unlock कैसे करें | How To Unlock PDF File | पुरी जानकारी हिन्दी में

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट मे बताएंगे की यदि आपके पास कोई ऐसी PDF file है जिसको ओपन करने के लिए आपको हर बार पासवर्ड डालना पड़ता है और आप इस बड़ी समस्या से बहुत ही ज्यादा परेशान हो रहे है तो कोई बात नहीं, हम आपको इस पोस्ट मे ऐसी एक तकनीक बताने वाले है जिससे आपकी उस pdf file से password हमेशा-हमेशा के लिए हट जाएगा और फिर आप उस pdf file को बड़ी ही आसानी से access कर सकेंगे. तो यह कैसे हो जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे चलिए शुरू करते है.

PDF फाईल को Unlock कैसे करें | How To Unlock PDF File | पुरी जानकारी हिन्दी में 

यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है PDF फाईल को Unlock कैसे करें | How To Unlock PDF File या Pdf file se password kaise hataye? तो ऐसा यदि आप अपने फोन से करना चाहते है तो उसका एक बहुत ही सरल तरीका है और वह है एक वेबसाईट, इस वेबसाईट से आप किसी भी पीडीएफ़ फाइल से उसपर लगे पासवर्ड को बड़ी ही आसानी से हटा सकते है. इस वेबसाईट के निचे दिए PDF UNLOCK बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से वेबसाईट पर जा सकते है. अब इस वेबसाईट को कैसे यूज करना है और कैसे आप pdf se password हटा सकेंगे, जानने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

ऐसे हटाए किसी भी PDF file से उसके password को ?

1- सबसे पहले आपको अपने फोन के Google Search में जाना है और टाईप करें i love pdf Unlock . लिख कर सर्च करे। 



2- पहले वाले Option पर क्लिक करें। 

3- Select PDF File पर क्लिक करे। 


4- PDF File पर क्लिक करे।


5- PDF File पर क्लिक करेते ही कुछ सेकेंड प्रोसेसिंग होगा, उसके बाद Unlock PDF पर Click करें।


6- Unlock PDF पर क्लिक करेते ही कुछ सेकेंड प्रोसेसिंग होगा, उसके बाद आप को अपना PDF का Password डालने होंगे, Password डालने के बाद Send Option पर क्लिक करें। 


7- SEND बटन पर क्लिक करेते ही कुछ सेकेंड प्रोसेसिंग होगा, उसके बाद आप का अपना PDF FILE UNLOCK हो जायेगा। 


8- फाइनली अब आप का PDF File हमेशा के लिए Unlock हो चुका है, अब इसे Download Unlocked PDFs पर क्लिक करके बड़े आसानी से Download कर सकते हैं, अब आप कभी भी अपने PDF File को खोलेंगे तो Password नही मांगेगा वाला है। 

अपने PDF File को अनलॉक करने के लिए इस Button पर Click करें। 



आज आपने क्या सीखा

PDF फाईल को Unlock कैसे करें | How To Unlock PDF File | पुरी जानकारी हिन्दी में 

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख जजरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की पढ़ने वाले को इस  विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं पड़तीयदि आपको यह पोस्ट पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि FacebookWhatsaapInstagram, और Twitter इत्यादि पर share कीजिये।


Download करें Android Apps
और इंस्टॉल कीजिए अपने Smart Phone में
Hindi Hi-Tech Gyan
पायें नये- नये जानकारी तुरंत
अभी डाउनलोड करें

App2Hub एक Apps Store है। जिसमे आप को लगभग सभी एप्स मिल सकते हैं। कुछ Paid Apps है जो की आप को बिल्कुल Free में पा सकते हैं। 
अभी Visit करें हमारी Website को
यहां पर Click करें 👇


C.E.O / Manager 
Seraaz ALi Officials 

नमस्कार दोस्तों,  मेरा नाम सेराज अली है और इस Hindi Hi Tech Gyan का संस्थापक हूँ. मुझे Bloging, SEODigital Marketing  जैसे विषयों पर गहरी नॉलेज है! इस Blog पर Tech Gyan, Internet, Android Tips, Apps Tips, Special Trick, Google Tips, Youtube Tips, Social Media Tips, Make Money Online से जुड़े लेख साझा करते है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद
www.hindihitechgyan.blogspot.com

 होम पेज पर जानें के लिऐ यहां क्लिक करें
Go to Home Page On Site



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने